मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...


मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...




अब कहाँ हूँ, कहाँ नहीं हूँ मैं...
जिस जगह हूँ, वहाँ नहीं हूँ मैं...
कौन आवाज़ दे रहा है मुझे...?
कोई कह दे, यहाँ नहीं हूँ मैं...!


मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...
दश्त मेरा ना ये चमन मेरा

मैं के हर चंद, एक ख्व़ा ना नशीं 
अंजुमन-अंजुमन सुखन मेरा...
दश्त मेरा ना ये चमन मेरा
मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...


बर्ग-ए-गुल पर, चराग सा क्या है...?
छू गया था उसे, दहन मेरा...
दश्त मेरा ना ये चमन मेरा
मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...


 मैं के टूटा हुआ सितारा हूँ...
क्या बिगाड़ेगी, अंजुमन मेरा...
दश्त मेरा ना ये चमन मेरा
मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...


हर घड़ी एक नया तकाज़ा है...
दर्द-ए-सर बन गया, बदन मेरा
दश्त मेरा ना ये चमन मेरा
मैं हवा हूँ, कहाँ वतन मेरा...

Comments

  1. WOW.. thanks for getting these lyrics, thanks a lot

    ReplyDelete
  2. There are some mistakes in these lyrics. Correct lyrics is here.

    अब कहाँ हूँ कहाँ नहीं हूँ मैं
    जिस जगह हूँ वहाँ नहीं हूँ मैं
    कौन आवाज़ दे रहा है मुझे
    कोई कह दे यहाँ नहीं हूँ मैं

    मैं हवा हूँ कहाँ वतन मेरा
    दश्त मेरा ना ये चमन मेरा

    मैं के हर चंद एक ख्व़ानानशीं
    अंजुमन-अंजुमन सुख़न मेरा

    बर्ग-ए-गुल पर चराग़-सा क्या है
    छू गया था उसे दहन मेरा [दहन=होंठ]

    मैं के टूटा हुआ सितारा हूँ
    क्या बिगाड़ेगी अंजुमन मेरा

    हर घड़ी एक नया तकाज़ा है
    दर्द-ए-सर बन गया बदन मेरा

    ReplyDelete
    Replies
    1. Thanks for correction mishra sir

      Delete
    2. meaning
      बर्ग-ए-गुल पर चराग़-सा क्या है
      छू गया था उसे दहन मेरा [दहन=होंठ]

      मैं के हर चंद एक ख्व़ानानशीं
      अंजुमन-अंजुमन सुख़न मेरा

      हर घड़ी एक नया तकाज़ा है
      दर्द-ए-सर बन गया बदन मेरा
      thanks

      Delete

Post a Comment

Hello! Welcome to Alpha's SHOWSTYLE. Give your feedback about this content...

Read More

सामा चकेवा :: मिथिलांचल

घायल सैनिक का पत्र - अपने परिवार के नाम...( कारगिल युद्ध )

जोश में होश खो जाना, जवानी की पहचान है...

आलसी आदमी

लोग कहते हैं मैं शराबी हूँ.....

Rashmirathi - Ramdhari singh 'dinkar'... statements of Karna....

आरम्भ है प्रचंड बोले मस्तकों की झुंड आज जंग की घड़ी की तुम गुहार दो,...

होठों पर गंगा हो, हाथो में तिरंगा हो....

समझ लेना कि होली है...